Tuesday, November 15, 2011

कान खोल कर सुन लो यूपी के भिखारियों!

यूपी में रहने वाले भिखारियों (निवासियों) तुम्हारे दिन बदलने वाले हैं। तुम्हारा मुकद्दर बदलने के लिए राहुल गांधी आ गए हैं। अब तुमको नौकरी के लिए पलायन नहीं करना पड़ेगा। राज ठाकरे की लातें नहीं खानी पड़ेंगी, शिव सेना की बातें नहीं सुननी पड़ेंगी। तुम्हारे गौरवशाली दिन लौट सकते हैं। बशर्ते तुम कांग्रेस को वोट दो। अगर तुमने कांग्रेस को वोट नहीं दिया तो तुम भिखारी के भिखारी रहोगे। एक कांग्रेस और राहुल गांधी ही हैं जो तुमको तुम्हारी दुर्गति से निकाल सकते हैं। शायद आपने भाषण देते वक्त उनका आत्मविश्वास नहीं देखा। इतना आत्मविश्वास तो रावण को वरदान देते वक्त ब्रह्मा में भी नहीं रहा होगा। लेकिन राहुल गांधी पूरे आत्मविश्वास से आपको अपना वरदान दे रहे हैं कि यूपी के भिखारियों अब तुमको कहीं जाकर भीख मांगने की जरूरत नहीं हैं। बस तुम कांगे्रस को वोट दो और तुम्हारे सुनहरे दिन आ जाएंगे। घर में धन की वर्षा होगी, कोई बेरोजगार नहीं होगा, गरीबी मिट जाएगी, भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा, महिलाएं सुरक्षित घूम सकेंगी, थानों में तुम्हारी सुनवाई होगी ये सब करिश्मा आपका राहुल गांधी करके दिखाएगा। बस इस बार आप कांग्रेस को वोट दो। भूल जाओ माया, मुलायम, और राजनाथ को, भूल जाओ हाथी, साईकिल और फूल को, बस याद रखो कांग्रेस के हाथ को। फिर देखना आपकी किसमत कैसे बदलती है। तो क्या हुआ कि राहुल बाबा को तुम्हारे दर्द और परेशानियों को समझने के लिए तुम्हारी गलियों में पैदल घूम-घूम कर खटिया पर रात बितानी पड़ी। विदेशों में रहने के कारण थोड़ा गैप आ ही जाता है। पर अब राहुल बाबा तुम्हारे दर्द को समझ गए हैं, तुम्हारी रोटी का स्वाद उन्होंने चख लिया है, जातियों के समीकरण भी दिमाग में घुस गए हैं, उम्मीदवार तुम्हारी जातियों और धर्मों के मुताबिक ही उतारे जाएंगे। लेकिन राहुल बाबा तुम्हारे लिए तब तक कुछ नहीं कर सकते जब तब आप उनको अपना वोट नहीं दोगे। तो इस बार के चुनाव में जमकर कांग्रेस को वोट डालना। तो क्या हुआ कि राहुल यहां किसी दूसरे को मुख्यमंत्री बनाएंगे और खुद प्रधानमंत्री पद के लिए प्रैक्टिस जारी रखेंगे। सत्ता की लगाम तो आखिरकार उनके ही हाथ में रहेगी न। वे तुमसे मिलने आएंगे। तुम्हारी गलियों में पदयात्रा करेंगे। टाटा सफारी की छत पर बैठकर तुमको दर्शन देंगे। तुम उन पर फूलों की वर्षा करना। फूल तुम्हें खरीदने की जरूरत नहीं युवराज के चमचे फूल तुमको मुफ्त में प्रदान कर देंगे। हां, अगर तुम दलित हो तो युवराज तुम्हारे घर में रोटी भी तोड़ सकते हैं। फिर देखना ऐसा करते-करते तुम्हारी जिंदगी बदल जाएगी। राहुल को देखते ही तुम्हारे पेट की भूख मिट जाएगी, बेरोजगारी का दर्द खत्म हो जाएगा, अन्याय की आग तुमको ठंडक देना शुरू कर देगी। चिंता मत करो यूपी के भिखारियों राहुल बाबा ने पूरे होशो-हवास में तुम लोगों से जो वादा किया है वो उसे जरूर पूरा करेंगे।

आखिर देश को आजादी के बाद पिछले 65 सालों में से 55 साल तक राहुल के पापा, दादी और नाना ने ही चलाया है। और अभी पिछले सात सालों से उनकी मम्मी उनके अंकल मनमोहन के माध्यम से देश को लगातार चलवा रही हैं। उनके परिवार को देश चलाने का सबसे ज्यादा तजुर्बा है। अनुभव की दृष्टि से भी आपको राहुल की बात माननी चाहिए। उनके परिवार के राज में देश कितनी तरक्की कर रहा है। दिनों-दिन पैसा बढ़ रहा है। इतना पैसा हो गया है कि देश के बैंकों में जगह कम पड़ गई है और विदेशी बैंकों में पैसा जमा करवाना पड़ रहा है। सब ओर खुशहाली ही खुशहाली है। देश में कितनी भी महंगाई क्यों न हो, लोगों के घरों का चूल्हा लगातार जल रहा है। ऊंची से ऊंची महंगाई में भी लोगों के घर चल रहे हैं। इसे आप कम बात समझते हो। महंगाई तो केवल पब्लिक का परीक्षण करने के लिए है कि कहीं देश में गरीबी तो नहीं है। महंगाई बढे़गी तो गरीब लोग चिल्लाएंगे, सड़कों पर निकलकर आएंगे, तो उनको चिन्हित कर लिया जाएगा। लेकिन कोई सड़कों पर निकल कर नहीं आया। सब अपने घरों में चैन से हैं। देश का हर इंसान 32 रुपए कमा रहा है। तो देखा आपने कांग्रेस ने देश से गरीबी मिटाने में सफलता प्राप्त कर ली है। केवल यूपी में भिखारी बचे हुए हैं। वो भी इसलिए क्योंकि पिछले 22 साल से यूपी के भिखारियों ने कांग्रेस को नहीं चुना। हे! उत्तर प्रदेश के 20 कारोड़ भिखारियों, अपने युवराज की आवाज सुनो। वे तुम्हारे दुख से बेहद दुखी हैं। तुम्हारा दर्द समझने के लिए वो दिन रात एक किए हुए हैं, तो तुम्हारा भी फर्ज बनता है कि तुम भी उनके दर्द को समझो। कांग्रेस को वोट दो। कांग्रेस का हाथ, भिखारियों के साथ।

2 comments:

  1. गजब कर दिया, एकदम सिक्‍सर मारा है। वे शायद यूपी वालों को यहीं भीख मांगने के साधन उपलब्‍ध कराएंगे। सभी के हाथ में कटोरा देने का प्रयास करेंगे। इस प्रांत प्रांत की लड़ाई में विदेशी फिट बैठ जाता है? वाह रे बन्‍दर, क्‍या बिल्लियों को फार्मूला बता रहा है।

    ReplyDelete
  2. लिखा तो बढ़िया हैं ही आपने और सही भी

    ReplyDelete